ऑटोमोबाइल वायरिंग हार्नेस प्रक्रिया के कई प्रकार क्या हैं?

- 2022-12-27-

1. ओपन वायर प्रक्रिया। ओपन वायर प्रक्रिया की सटीकता सीधे पूरे उत्पादन कार्यक्रम से संबंधित है। एक बार जब कोई त्रुटि हो जाती है, विशेष रूप से खुले तार का छोटा आकार, तो यह सभी स्टेशनों पर फिर से काम करेगा, जिससे उत्पादन क्षमता को प्रभावित करने में समय और प्रयास लगता है। इसलिए, ओपन वायर प्रक्रिया की तैयारी में, ड्रॉइंग की आवश्यकताओं के अनुसार ओपन वायर साइज और स्ट्रिपिंग हेड साइज को यथोचित रूप से निर्धारित करना आवश्यक है।
2. समेटने की प्रक्रिया। ड्राइंग द्वारा आवश्यक टर्मिनल प्रकार के अनुसार क्रिम्पल पैरामीटर निर्धारित करें, क्रिम्पल ऑपरेशन निर्देश बनाएं, विशेष आवश्यकताओं के लिए प्रक्रिया दस्तावेजों और ट्रेन ऑपरेटरों पर संकेत दें। उदाहरण के लिए: कुछ तारों को कुरकुरे होने से पहले म्यान से गुजरना पड़ता है, इसे तार को पूर्व-स्थापित करने की आवश्यकता होती है और फिर पूर्व-स्थापित स्थिति और कुरकुरी से वापस आती है; एक विशेष क्रिस्पिंग टूल के साथ एक पंचर प्रकार का क्रिस्पिंग भी है, इस क्रिस्पिंग विधि में अच्छा विद्युत संपर्क प्रदर्शन है।
3. प्रीअसेंबली प्रक्रिया। सबसे पहले, प्री-असेंबली प्रोसेस ऑपरेशन मैनुअल तैयार किया जाना चाहिए। अंतिम असेंबली की दक्षता में सुधार करने के लिए, जटिल वायरिंग हार्नेस को प्री-असेंबली स्टेशनों पर स्थापित किया जाना चाहिए। प्री-असेंबली प्रक्रिया उचित है या नहीं, यह सीधे कुल असेंबली की दक्षता को प्रभावित करता है और तकनीकी कर्मियों के तकनीकी स्तर को दर्शाता है। यदि पूर्वनिर्मित भाग कम इकट्ठे हैं या इकट्ठे तार पथ उपयुक्त नहीं हैं, तो कुल विधानसभा कर्मियों का कार्यभार बढ़ जाएगा, और विधानसभा तार की गति धीमी हो जाएगी, इसलिए तकनीकी कर्मी अक्सर साइट पर रहेंगे संक्षेप।

4. असेंबली प्रक्रिया। उत्पाद विकास विभाग द्वारा डिज़ाइन की गई असेंबली टेबल के अनुसार टूलिंग उपकरण और सामग्री बॉक्स के विनिर्देशों और आयामों को डिज़ाइन करने में सक्षम हो, टूलिंग उपकरण, सामग्री बॉक्स के आकार को डिज़ाइन करें और सभी असेंबली जैकेट और सहायक उपकरण की संख्या को बेहतर बनाने के लिए सामग्री बॉक्स में संलग्न करें। विधानसभा दक्षता। असेंबली सामग्री और प्रत्येक स्टेशन की आवश्यकताओं को तैयार करें, इस स्थिति को रोकने के लिए पूरे असेंबली स्टेशन को संतुलित करें कि वर्कलोड बहुत बड़ा है और पूरे असेंबली तार की गति नीचे खींची गई है। कार्य स्टेशनों के संतुलन को प्राप्त करने के लिए, तकनीकी कर्मियों को प्रत्येक ऑपरेशन से परिचित होना चाहिए और मौके पर काम के घंटों की गणना करना चाहिए और किसी भी समय विधानसभा प्रक्रिया को समायोजित करना चाहिए।