पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक तार और टेफ्लॉन इलेक्ट्रॉनिक तार

- 2022-12-03-

पीवीसी प्लास्टिक उत्पादों का एक घटक है, जो अनिवार्य रूप से एक वैक्यूम प्लास्टिक फिल्म है जिसका उपयोग विभिन्न पैनलों की सतह पैकेजिंग के लिए किया जाता है। पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक तार एक या एक से अधिक प्रवाहकीय तांबे के तारों से बना होता है, और प्रवाहकीय निकाय से कनेक्शन को रोकने के लिए सतह को इन्सुलेटर की एक परत द्वारा लपेटा जाता है, जिसका उपयोग मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक और बिजली के उपकरणों के आंतरिक कनेक्शन के लिए किया जाता है। पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक तार के आंतरिक कंडक्टर को सामान्य मानक के अनुसार नंगे तांबे और टिन चढ़ाया हुआ तांबे में विभाजित किया जाना चाहिए।
पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक तार विशेषताओं: कठोरता, चमक तैयार की जा सकती है; अच्छा अम्ल और क्षार प्रतिरोध; उत्कृष्ट लौ प्रतिरोध; तारों को संसाधित करना आसान; कीमत सस्ती है; कई विनिर्देश और रंग पैटर्न हैं।
टेफ्लॉन वायर फ्लोरीन प्लास्टिक वायर से बने वायर इंसुलेटिंग लेयर को संदर्भित करता है, इस तरह के तार में आमतौर पर उच्च तापमान होता है।
टेफ्लॉन तार की विशेषताएं: ज्वाला मंदक, लेकिन इसमें उत्कृष्ट संक्षारण प्रतिरोध, तेल प्रतिरोध, मजबूत एसिड और क्षार, मजबूत ऑक्सीडेंट आदि का प्रतिरोध भी है। उत्कृष्ट विद्युत इन्सुलेशन प्रदर्शन, उच्च वोल्टेज प्रतिरोध, कम उच्च आवृत्ति हानि, कोई नमी अवशोषण, बड़े इन्सुलेशन प्रतिरोध नहीं ; उच्च और निम्न तापमान प्रतिरोध, उम्र बढ़ने प्रतिरोध, लंबी सेवा जीवन।

पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक तार और टेफ्लॉन इलेक्ट्रॉनिक तार के बीच आवश्यक अंतर बाहरी त्वचा में प्रयुक्त विभिन्न सामग्री है। पीवीसी सामग्री का उपयोग बाहरी त्वचा के तापमान प्रतिरोध के लिए लगभग 80 डिग्री होता है, और बाहरी त्वचा के तापमान प्रतिरोध के लिए टेफ्लॉन का उपयोग लगभग 180 डिग्री होता है; पीवीसी इलेक्ट्रॉनिक वायर की तुलना में टेफ्लॉन इलेक्ट्रॉनिक वायर में उच्च तापमान प्रतिरोध, ठंड प्रतिरोध, एंटी एजिंग, जंग और अन्य फायदे हैं।