वायर हार्नेस के मुख्य अनुप्रयोगों के छह प्रमुख क्षेत्र कौन से हैं?

- 2022-06-13-

हमारे जीवन में, हम अक्सर इलेक्ट्रॉनिक वायरिंग हार्नेस का उपयोग करते हैं, जिसमें हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद भी शामिल हैं, जो इलेक्ट्रॉनिक वायरिंग हार्नेस से अविभाज्य हैं। वायरिंग हार्नेस टर्मिनलों, इंसुलेटिंग रैपिंग सामग्री, इंसुलेटिंग शीथ और तारों से बना होता है। यह मुख्य रूप से एक वायरिंग घटक है जिसका उपयोग सर्किट में विभिन्न विद्युत उपकरणों को जोड़ने के लिए किया जाता है। यह इनपुट और आउटपुट करंट और सिग्नल का वाहक है। आम सामान जैसे चुंबकीय रिंग, टेप, केबल टाई और लेबल आदि। आज के समाज में, लोग जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर रहे हैं, और इलेक्ट्रॉनिक वायरिंग हार्नेस की मांग भी बहुत बड़ी है। तो वायरिंग हार्नेस के मुख्य अनुप्रयोग के छह प्रमुख क्षेत्र क्या हैं?
वायर हार्नेस के मुख्य अनुप्रयोग के छह प्रमुख क्षेत्र:
1. मोटर: दैनिक आवश्यकताओं के लिए मोटर, औद्योगिक उत्पादों के लिए मोटर, ऑटोमोबाइल के लिए मोटर।
2, कार्यालय: प्रिंटर, कॉपियर, स्कैनर।
3. उद्योग: इंकजेट बारकोड प्रिंटर, लेजर प्रिंटर, औद्योगिक बिजली की आपूर्ति, बिजली रक्षक और परीक्षण उपकरण।
4. वित्त: एटीएम मशीन, कैश रजिस्टर, टर्मिनल।
5. चिकित्सा: मॉनिटर, एनेस्थीसिया मशीन, डिजिटल अल्ट्रासाउंड मशीन, रक्त/जैव रासायनिक विश्लेषक, रेडियोलॉजिकल इमेजिंग उपकरण।
6. आईटी उत्पाद: नोटबुक कंप्यूटर, मल्टीमीडिया ऑडियो, मॉनिटर, मोबाइल फोन, बिजली की आपूर्ति, सुरक्षा उपकरण।

उपरोक्त सामग्री वायर हार्नेस अनुप्रयोगों के छह प्रमुख क्षेत्रों का परिचय है। आजकल, उन्नत उत्पादन तकनीक और मानक उत्पादन लाइनों का उपयोग करते हुए, इलेक्ट्रॉनिक वायर हार्नेस प्रसंस्करण का उपयोग अक्सर मशीनरी उद्योग में किया जाता है, और आमतौर पर कमजोर वर्तमान इंजीनियरिंग के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की आंतरिक वायरिंग, यह हल्का, पतला, छोटा होता है। छोटा, कई किस्में, कई विनिर्देश, अच्छा इन्सुलेशन और अच्छा सुरक्षा प्रदर्शन है।