ऑटोमोबाइल वायरिंग हार्नेस लेआउट और लेआउट के लिए सावधानियां

- 2021-11-02-

आधुनिक ऑटोमोबाइल सुरक्षा, आराम और पर्यावरण संरक्षण आवश्यकताओं में निरंतर सुधार के साथ, ऑटोमोबाइल पर सर्किट की संख्या और बिजली की खपत में काफी वृद्धि हुई है। नतीजतन, सीमित ऑटोमोबाइल स्थान में बड़ी संख्या में वायरिंग हार्नेस का उपयोग किया जाता है। कैसे अधिक प्रभावी ढंग से और यथोचित व्यवस्था करने के लिए ऑटोमोबाइल निर्माण उद्योग बन गया है। सामने आने वाली समस्याओं के लिए, यह लेख ऑटोमोटिव वायरिंग हार्नेस के लेआउट पर केंद्रित है, और ऑटोमोटिव वायरिंग हार्नेस के लेआउट के लिए सावधानियों का अवलोकन देता है।

(1) वायर हार्नेस की सैगिंग और शिफ्टिंग से बचने के लिए पूरे वाहन पर वायर हार्नेस की वास्तविक स्थापना स्थिति के अनुसार, वजन, फिक्सिंग विधि और वायर हार्नेस की फिक्सिंग स्थिति की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, वायर हार्नेस पर्याप्त और उचित फिक्सिंग पॉइंट होने चाहिए और फिक्सिंग के तरीके इसे ठीक करें।
(2) वायर हार्नेस की दिशा और कार बॉडी के विशिष्ट आकार के अनुसार निश्चित बिंदु निर्धारित करें। फुलक्रम के बिना सीधी रेखा की दूरी पर दो निश्चित बिंदुओं के बीच की दूरी आमतौर पर 300 मिमी से अधिक नहीं होती है; एक निश्चित बिंदु को कुंद कोने की स्थिति में व्यवस्थित किया जा सकता है; दो निश्चित बिंदुओं को समकोण कोने बिंदु पर व्यवस्थित करने की आवश्यकता है; वायरिंग हार्नेस में नुकीले कोनों से बचें।
(3) वायर हार्नेस के आकार और बाहरी व्यास के अनुसार निश्चित बकल के प्रकार और आकार का चयन करें, और वायर हार्नेस के वजन को वहन करने की जरूरतों को पूरा करें।
(4) अन्य वायरिंग हार्नेस और विद्युत उपकरणों से जुड़े कनेक्टर की स्थिति पर एक निश्चित बिंदु स्थापित करने पर विचार करें, और कनेक्टर के सामने 120 मिमी से अधिक उपयुक्त स्थिति न हो।
(5) आधार की स्थिति पर ट्रंक लाइन पर एक निश्चित बिंदु स्थापित करने पर विचार करें, और निश्चित बिंदु से आधार की दूरी 100 मिमी से अधिक नहीं है।
(6) निश्चित बकसुआ की स्थापना दिशा में, बकसुआ की स्थापना और हटाने की सुविधा के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए।
दो, साफ उपस्थिति, बंडल विन्यास
(1) वायरिंग हार्नेस पर सीधे दबाव से बचने के लिए वायरिंग हार्नेस को किनारों के साथ और खांचे (कार बॉडी पर डिज़ाइन किए गए वायरिंग ग्रूव) के साथ व्यवस्थित किया जाना चाहिए। कैब में वायरिंग हार्नेस उजागर नहीं होना चाहिए; जहां वायरिंग हार्नेस देखा जा सकता है, जैसे कि इंजन रूम, सेट आकर्षक आकर्षण बिंदु या आकर्षक रंग, और यहां स्थापित वायरिंग हार्नेस फैला हुआ या विशिष्ट नहीं है।
(2) विकर्ण व्यवस्था से परहेज करते हुए प्रक्षेपण दिशा में एक क्षैतिज, क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर बिसात पैटर्न में व्यवस्था की जाती है।

(3) पाइपलाइन के साथ निकासी एक समान है, और आसपास के हिस्सों के साथ निकासी उचित है।